नोटबंदी: यहां तो मंदिर में ही लग गईं कार्ड स्वाइप मशीनें, high teck अंदाज से भक्त चढ़ा रहे ‘चढ़ावा

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 02:34:14 PM
नोटबंदी: यहां तो मंदिर में ही लग गईं कार्ड स्वाइप मशीनें, high teck अंदाज से भक्त चढ़ा रहे ‘चढ़ावा

छत्तीसगढ़। नोटबंदी के बाद से स्वाइप मशीनों का इस्तेमाल बढऩे लगा है। पहले जिन व्यापारियों के यहां लेन-देन नकद भुगतान से किया जाता था, आज वहां स्वाइप मशीन लगा दी गई हैं और इसी के जरिये अब भुगतान लिया जा रहा है। 

नोटबंदी के बाद अचानक से बाजार में स्वाइप मशीनों के $जबरदस्त तरीके से प्रयोग के बाद मंदा हुआ व्यापार एक बार फिर फलने-फूलने की दिशा में बढऩे लगा है। इस बीच एक बेहद ही रोचक न$जारा भी देखने को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ में एक मंदिर में कार्ड स्वाइप मशीन लगाईं गई है। 

मंदिर में कार्ड स्वाइप मशीन संभवत: देश में पहली बार लगाई गई है। मंदिर परिसर में इस तरह का नजारा हर किसी के लिए आकर्षण का केंद्र तो बना ही हुआ है साथ ही लोग ये देखकर हैरानी भी जता रहे हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्थित एक मंदिर में यह कार्ड स्वाइप मशीन लगाई गई है।

 मकसद साफ है, यहां आने वाले भक्तों को चढ़ावे में नकदी के बजाये कार्ड का इस्तेमाल कर चढ़ावा करने के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। मंदिर से जुड़े लोग मानते हैं कि कार्ड स्वाइप मशीन से यहां आने वाले भक्तों को भगवान को चढ़ावा करने में बहुत सहूलियत मिलेगी।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.