गरीब किसान को खेत में मिला 12 कैरेट 58 सेंट का हीरा, बनेगा लखपति

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 11:00:34 AM
The poor farmer got 12 carat 58 cents diamond in the field

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पन्ना। बेशकीमती हीरों के लिए प्रसिद्ध मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक गरीब किसान को जेम क्वालिटी वाला 12.58 कैरेट वजन का हीरा मिला है। पन्ना शहर के निकट स्थित ग्राम जनकपुर निवासी 60 वर्षीय कृषक प्रकाश शर्मा अपने दो साथियों के साथ गांव के पास ही सरकोहा स्थित निजी भूमि में खदान लगाई थी, जहां उसे यह बेशकीमती हीरा मिला है। हीरा धारक किसान ने खदान से मिले इस हीरे को महेन्द्र भवन स्थित हीरा कार्यालय में जमा कराया है। 

गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए डेयरी मिल्क के साथ दे रिलायंस जियो का फ्री 1जीबी 4जी डाटा

हीरा अधिकारी संतोष सिंह ने बताया कि उज्ज्वल किस्म के इस हीरे की अनुमानित कीमत हीरा पारखी द्बारा 25 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है। इस हीरे को अगले माह होने वाली खुली नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा। कुछ जानकारों का तो यह कहना है कि इस हीरे की कीमत नीलामी में 50 लाख रुपए तक पहुंच सकती है। खुली नीलामी में यह हीरा जितने में बिकेगा, उस राशि से शासन की रॉयल्टी काटने के बाद शेष राशि हीरा धारक शर्मा को प्रदान की जाएगी।

दक्षिणपंथी संगठनों ने सलमान की 'लवरात्रि’ पर हिंदू उत्सव के नाम को विकृत करने का लगाया आरोप, सलमान ने दिया ये जवाब

बेशकीमती हीरा मिलने के साथ ही रंक से राजा बन चुके गरीब किसान के घर में उत्सव का माहौल है। सुबह से ही उनके परिचितों व रिश्तेदारों के आने का सिलसिला जारी है, सभी शर्मा को बधाई दे रहे हैं। शर्मा ने कहा कि हीरा बिकने पर उसे जो राशि मिलेगी, उससे यह कोई कामधंधा शुरू करेंगे, ताकि बुढ़ापा बिना कष्ट के आराम से गुजर सके। - एजेंसी 

इजरायल पर्यटन के लिए तीन साल में पांच शीर्ष बाजारों में शामिल हो सकता है भारत

देश में विलुप्त हुए चीता को मध्यप्रदेश की नौरादेही वन्यजीव अभयारण्य में बसाने की कवायद फिर शुरू

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.