दान के लिए सबसे ज्यादा स्टेशनरी का सामान जुटाने का बनाया विश्व रिकॉर्ड       

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 03:57:09 PM
दान के लिए सबसे ज्यादा स्टेशनरी का सामान जुटाने का बनाया विश्व रिकॉर्ड       

 वेंकटरमन कृष्णमूर्ति जो दुबई में रहने वाले भारतीय है, जो एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है। 24 घण्टे में दान करने के लिए स्टेशनरी का सबसे ज्यादा सामान इक्कट्ठा कर विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। इन्हें गिनिस वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह दी गयी है।

दुनियाभर में एक लाख से ज़्यादा शरणार्थी बच्चों की सहायता करने के उद्देश्य से पिछले माह की गई इस कोशिश में स्कूलों, कॉरपोरेटों और व्यक्तिगत दानदाताओं ने 10,975 किलोग्राम स्टेशनरी का सामान वेंकटरमन कृष्णमूर्ति को भेजा।

इनमे  50,000 कॉपियों, तीन लाख पेंसिल तथा 2,000 स्कूल बैगों के अलावा रंगीन पेन्सिलें, शार्पनर, कैंचियां आदि भी शामिल थे। दुबई के अल दियाफा स्कूल में इस काम के लिए 400 वॉलंटियर इकट्ठे हुए थे।

वेंकटरमन कृष्णमूर्ति ने कहा, "खुशी से देना इस अभियान का मूलमंत्र है... दुनियाभर के ज़रूरतमंद बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाना ही इस अभियान का मकसद है। "

इस मामले में गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अब तक सऊदी अरब में स्थापित हुआ रिकॉर्ड दर्ज था, जिसके तहत 4,571 किलोग्राम स्टेशनरी इकट्ठी की गई थी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.