महिंद्रा की यूएस में ट्रैक्टर संयंत्र लगाने की योजना

Samachar Jagat | Friday, 14 Jul 2017 03:06:02 PM
Mahindra draws up plans for tractor manufacturing plant in US

ह्यूस्टन। भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की अमेरिकी इकाई महिंद्रा यूएसए ट्रैक्टर विनिर्माण के लिए स्थानीय स्तर पर अगले 3-5 वर्ष में एक नया संयंत्र लगाने की योजना पर काम कर रही है। अमेरिका में बिल्कुल नए सिरे से स्थापित किए जाने वाले इस संयंत्र से कंपनी यहां उसके उत्पादों की बढ़ती मांग को पूरा करना चाहती है।

महिंद्रा समूह के पूर्ण स्वामित्व वाली यह अनुषंगी कंपनी अभी अपनी मातृ कंपनी के भारत, जापान और दक्षिण कोरियाई परिचालन से कलपुर्जे जुटाती है और फिर उन्हें यहां असेंबल कर देशभर में उनकी बिक्री करती है।

महिंद्रा यूएसए के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मणि अय्यर ने कारोबार विस्तार के संबंध में एक सवाल के जवाब में कहा कि अमेरिका में एक कारखाना होने की बात समझ में आने लायक है क्योंकि हमारे पास इतनी संख्या में ग्राहक पहले से ही हैं कि एक कारखाना अमेरिका में हो सकता है।

उन्होंने कहा कि नए संयंत्र की स्थापना के साथ ही कंपनी का ध्यान 160 अश्वशक्ति तक की क्षमता वाले बड़े ट्रैक्टरों के उत्पादन पर भी है।

अय्यर ने कहा कि हम ब्रांड, तकनीक, वितरण केंद्र, डीलर और लोगों पर पहले ही बहुत निवेश कर चुके हैं। अकेले अमेरिकी बाजार के लिए बनाए जाने वाले उत्पादों की संख्या हमारे पास है, इसलिए हमें इसका अधिक स्थानीयकरण करना होगा।

उन्होंने कहा कि यहां स्थित मौजूदा संयंत्र जगह की कमी से जूझ रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.