Ayushman bharat yojana: आज से राशन की दुकानों पर फ्री में बनेंगे आयुष्मान कार्ड, मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज

Samachar Jagat | Saturday, 02 Mar 2024 10:43:33 AM
Ayushman bharat yojana: From today, Ayushman cards will be made for free at ration shops, free treatment up to Rs 5 lakh will be available.

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार और प्रदेश की सरकार लोगों के लिए फ्री में उपचार की योजना चलाती है। इस योजना का नाम आयुष्मान भारत योजना हैं, जिसमें लोगों को पांच लाख तक का उपचार फ्री में मिलता है। ऐसे में अब ये आयुष्मान कार्ड राशन की दुकानों पर भी बनेंगे। इसकी तैयारी भी पूरी हो चुकी है। बता दें की बिहार के सीवान में पात्र लाभार्थियों का अब मुफ्त में कार्ड बनाया जाएगा। इसकी तैयारी हो चुकी है। अब सीवान जिले में 2 मार्च

यानी आज से सभी पीडीएस की दुकान पर आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना अंतर्गत योग्य लाभार्थियों के कार्ड बनेंगे।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इसे लेकर जिले में 2 मार्च से विशेष अभियान चलाया जाएगा। बता दें की बिहार सरकार ने हाल ही में मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना को कैबिनेट से मंजूरी दी है। इसके तहत राज्य सरकार अपने स्तर से जरूरतमंद परिवारों का 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा करवाएगी। लोगों को 5 लाख तक की फ्री कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी।

pc- jagran

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.