Dharamik: Stock Market प्रशिक्षण और समाधान के क्षेत्र में तेजी से उभरता हुआ विश्वसनीय नाम

Samachar Jagat | Monday, 19 Jul 2021 11:03:57 AM
Dharamik: The rapidly emerging trusted name in the field of Stock Market training and solutions

बहुत बड़ी संख्या में लोग स्टॉक में निवेश करते हैं और कई विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान करने में शामिल होते हैं और लोगों को अपने पैसे की सुरक्षा के लिए विवेकपूर्ण निवेश करने में मदद करते हैं। ये विशेषज्ञ कहां से सीखते हैं कि ये शेयर बाजार कैसे काम करते हैं? कई संस्थान और संगठन इन लोगों को सबसे अस्थिर पेशेवर डोमेन में से एक में विशेषज्ञ बनने के लिए प्रशिक्षित करते हैं। गुजरात की एक धर्मिक फर्म एक ऐसा ही संगठन है। यह स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग और निवेश के लिए सबसे गतिशील प्रशिक्षण और समाधान प्रदान करता है।

धर्मिक गुजरात के उद्यमी ठक्कर धर्मिक का उद्यम है। एक मध्यमवर्गीय गुजराती परिवार में जन्मे, धर्मिक की एक ऐसा ब्रांड बनाने की यात्रा जो उनके जुनून को प्रतिध्वनित करे, उतार-चढ़ाव से भरा है। वह 10 वीं कक्षा में था जब उसे शेयर बाजारों में दिलचस्पी हुई और उसने अपने पिता की मदद से यह समझने के लिए छोटे निवेश किए कि यह कैसे काम करता है। यहीं से उसकी दिलचस्पी बढ़ती ही गई और वह इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने लगा। स्कूल के बाद, उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ने और शेयर बाजारों में अपना करियर बनाने की इच्छा व्यक्त की, लेकिन उनका परिवार आश्वस्त नहीं था। उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए, उन्होंने कॉलेज में प्रवेश लिया लेकिन यह उन्हें उनके जुनून से दूर नहीं कर सका। वह ज्यादा से ज्यादा सीखते रहे और छोटे-छोटे फंड लगाते रहे। उसकी मेहनत रंग लाई और वह समय के साथ बेहतर होता गया। फिर उन्होंने निवेश और प्रशिक्षण में दूसरों की मदद करने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट खोलने का फैसला किया। उनका अकाउंट जल्द ही 50k फॉलोअर्स तक पहुंच गया।


सोशल मीडिया को बढ़ावा देने से उन्हें एक कदम आगे बढ़ने का विश्वास मिला और उन्होंने एक उद्यमी के रूप में शुरुआत करने का फैसला किया। उन्होंने धर्मिक नाम से अपना उद्यम शुरू किया। उनकी फर्म व्यापारियों और निवेशकों को प्रशिक्षण और समाधान प्रदान करती है। यह मुख्य रूप से छोटे इंट्रा-डे व्यापारियों पर केंद्रित है। फर्म विभिन्न श्रेणियों की सदस्यता की अनूठी अवधारणा पर सेवाएं प्रदान करती है। इसके विशेषज्ञों की टीम अपने सदस्यों और ग्राहकों को चौबीसों घंटे सहायता प्रदान करती है। वर्तमान में, फर्म के 2300 से अधिक सक्रिय सदस्य हैं। धर्मिक गुजरात के कई व्यापारिक घरानों के खाते भी संभालते हैं।

ठक्कर का लक्ष्य कारोबार का विस्तार करना है। वह गुजरात के बाहर भी इंट्रा-डे व्यापारियों को प्रशिक्षण और समाधान की सेवाएं प्रदान करना चाहता है। उनका उद्देश्य उस बचत की रक्षा करना है जो वे शेयर बाजारों में निवेश करते हैं, कभी-कभी कर बचाने के लिए और दूसरी बार अपने निवेश पर अच्छा रिटर्न हासिल करने के लिए।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.