कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! केंद्र सरकार के कर्मचारियों को समय से पहले मिलेगी सैलरी, इन राज्यों के लिए हुआ ऐलान

Samachar Jagat | Thursday, 17 Aug 2023 02:26:15 PM
Employees great news! Central government employees will get salary ahead of time, announced for these states

केंद्रीय कर्मचारी
सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि जो सरकारी कर्मचारी बोनस के पात्र नहीं हैं, उन्हें 2,750 रुपये का त्योहार भत्ता अलग से दिया जाएगा. वहीं, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 1,000 रुपये का विशेष त्योहार भत्ता मिलेगा।

केंद्र सरकार के अंदर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला लिया है. अब उन्हें समय से पहले पेंशन और वेतन मिलेगा. खास बात यह है कि इसका लाभ केवल केरल और महाराष्ट्र के सेवानिवृत्त और सेवारत कर्मचारियों को ही मिलेगा। इन दोनों राज्यों के केंद्रीय कर्मचारियों को ओणम और गणेश चतुर्थी त्योहार से पहले उनके खातों में वेतन और पेंशन क्रेडिट मिल जाएगी।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार ने त्योहारों को देखते हुए यह फैसला लिया है. चूँकि गणेश चतुर्थी महाराष्ट्र में मनाई जाती है, ओणम केरल में धूमधाम से मनाया जाता है। यही कारण है कि केंद्र सरकार ने अपने सेवानिवृत्त और सेवारत कर्मचारियों को समय से पहले पेंशन और वेतन देने का फैसला किया है। खास बात यह है कि वित्त मंत्रालय ने इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है.

सभी केंद्रीय पेंशनभोगियों की पेंशन पीएओ द्वारा भेजी जाएगी


नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 'ओणम' त्योहार को देखते हुए इस बार केरल के सभी केंद्रीय कर्मचारियों की पेंशन और सैलरी 25 अगस्त 2023 को उनके खाते में भेज दी जाएगी. महाराष्ट्र के सभी केंद्रीय कर्मचारियों की पेंशन 27 सितंबर 2023 को खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी. खास बात यह है कि केरल के सभी केंद्रीय पेंशनभोगियों की पेंशन पीएओ द्वारा भेजी जाएगी.

1,000 रुपये का विशेष त्योहार भत्ता मिलेगा

वहीं, वित्त मंत्रालय ने कहा है कि सभी केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों को केरल और महाराष्ट्र में अपने स्थानीय कार्यालयों को सूचित करने के लिए कहा गया है कि वे अपने कर्मचारियों के वेतन को स्थानांतरित करने के लिए समय से पहले तैयारी करें। इस बीच खबर है कि केरल सरकार ने भी ओणम से पहले अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. उन्होंने ओणम पर राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 4,000 रुपये का बोनस देने की घोषणा की है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.