GIC, ईएसआर ने बनाया 60 करोड़ डॉलर का कोष, भारत में करेंगे निवेश

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2022 12:43:43 PM
GIC, ESR create $ 600 million fund, will invest in India

नई दिल्ली : सिंगापुर के सॉवरेन वैल्थ फंड जीआईसी और ईएसआर ग्रुप लिमिटेड ने भारत में लॉजिस्टिक्स एवं औद्योगिक परिसंपत्तियों के अधिग्रहण की खातिर 60 करोड़ डॉलर (करीब 5,000 करोड़ रुपये) का कोष स्थापित करने के लिए संयुक्त उपक्रम बनाया है।

जीआईसी और ईएसआर ने बृहस्पतिवार को 80:20 अनुपात की रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की जिसके जरिए 60 करोड़ डॉलर का कोष बनाया जाएगा और इसकी मदद से आय देने वाली परिसंपत्तियों की खरीद की जाएगी। ईएसआर भारत के प्रमुख शहरों में पहले से ही विभिन्न औेद्योगिक एवं लॉजिस्टिक्स पार्क बना रहा है। जीआईसी और ईएसआर के बीच यह संयुक्त उपक्रम भारत में उनके बीच मौजूदा साझेदारी का विस्तार है, यह साझेदारी 2020 में शुरू हुई थी।

एक बयान में बताया गया कि यह संयुक्त उपक्रम भारत की पहली और दूसरी श्रेणी के शहरों में रणनीतिक स्थलों पर स्थिर परिचालन करने वाली संपत्तियों में निवेश करेगा। ईएसआर के सह-संस्थापक एवं सह-सीईओ स्टुअर्ट गिब्सन और जेफरी शेन ने कहा, ''ईएसआर के नए आर्थिक रियल एस्टेट मंच की वृद्धि के लिए पूंजीगत साझेदार का समर्थन अहम है। भारत में लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में मजबूत वृद्धि का लाभ उठाने के लिए जीआईसी के साथ मिलकर काम करने को हम उत्सुक हैं।’’ 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.