इंडियन ऑयल के मथुरा संयंत्र ने शुरू की बीएस-6 ईंधनों की आपूर्ति

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 02:02:44 PM
Indian Oil's Mathura plant starts supply of BS-6 fuels

मथुरा। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के मथुरा संयंत्र ने नये उत्सर्जन मानक भारत स्टेज-6 के अनुकूल डीजल और पेट्रोल की व्यावसायिक आपूर्ति शुरू कर दी है। यह आईओसीएल का पहला संयंत्र है, जिसने बीएस-6 के अनुकूल वाहन ईंधनों की व्यावसायिक आपूर्ति शुरू की है। सरकार ने अप्रैल 2020 से नये उत्सर्जन मानक के अनुकूल ईंधनों की आपूर्ति शुरू करने का लक्ष्य तय किया है, लेकिन संयंत्र ने जनवरी 2020 में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।



loading...

मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक अरविन्द कुमार ने शुक्रवार को यहां कहा, ‘‘सरकार ने जब 2016 में नये उत्सर्जन मानक को अमल में लाने का निर्णय लिया था, मथुरा संयंत्र ने इसके अनुकूल ईंधन का उत्पादन व आपूर्ति की दिशा में तभी काम शुरू कर दिया था। इन ईंधनों की दिल्ली-एनसीआर में आपूर्ति शुरू की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि मथुरा संयंत्र प्रतिवर्ष 80 से 90 लाख मीट्रिक टन पेट्रोलियम उत्पादों का उत्पादन करती है। यह आईओसी के कुल उत्पादन का करीब 10-11 प्रतिशत है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.