जेबीएम ऑटो ने ईको-लाइफ ई9 और ई12 ई बसें की लॉन्च

Samachar Jagat | Thursday, 06 Feb 2020 05:30:31 PM
JBM Auto Launches Eco-Life E9 and E12E Buses

नई दिल्ली। ग्रीन मोबिलिटी को बढ़ाते हुये और सरकार के प्रयासों को ध्यान में रखकर प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी जेबीएम ऑटो लिमिटेड ने इको-लाइफ ई9 और ई 12 इलेक्ट्रिक बसें लाँच करने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरूवार को यहां जारी बयान में कहा कि इस बस को जेबीएम ग्रुप के अध्यक्ष एस के आर्य और कार्यकारी निदेशक निशांत आर्य ने ऑटो एक्सपो में लॉन्च किये हैं।

उसने कहा कि इन बसों में फास्ट चार्जिंग लिथियम बैटरी, प्लग-इन चार्जिंग सिस्टम, ट्रैक्शन मोटर, कॉरोजन रेसिस्टेंट लैडर फ्रैम चेसिस, हर सीट के साथ मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, यात्रियों के लिए स्टॉप रिक्वेस्ट बटन, पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, एयर कंडिशनिंग सिस्टम, चालक के लिए आकर्षक डिजाइन वाले टच स्क्रीन डैश्सबोर्ड जीरो एमिसन व्हीकल (जेडईवी) ईको-लाइफ 10 वर्ष के परिचालन में लगभग 1000 टन के बराबर कार्बन डाईऑक्साइड और 350,000 लीटर डीजल की बचत करेगी। तेजी से चार्ज होने वाली लिथियम बैटरियों वाली ईको-लाइफ एक बार चार्ज होने पर 125-150 किलोमीटर (शहर की ट्रैफिक स्थिति के आधार पर) चल सकती है।

 आर्य ने कहा कि जेबीएम का फोकस ई-मोबिलिटी यानी इलेक्ट्रिक बस, बैटरी टेक्नोलॉजी, शहर में ऑपरेभटग पैटर्न पर आधारित चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए संपूर्ण इकोसिस्टम सॉल्युशन मुहैया कराकर इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में वन-स्टॉप सॉल्युशन प्रदाता बनना है। ईको-लाइफ को लिथियम बैटरियों के साथ पेश किया गया है जिन्हें फास्ट प्लग-इन चार्जिंग सिस्टम के जरिये चार्ज किया जाता है। संपूर्ण फ्लेक्सीबल सॉल्युशन प्रदान कर, इलेक्ट्रिक बस टेक्नोलॉजी जनसांख्यिकीय और भौगोलिक स्थितियों के आधार पर शहर में बस परिचालन के लिए पूरी तरह अनुकूल है। उन्होंने कहा कि ईको-लाइफ का निर्माण फरीदाबाद और उत्तर प्रदेश के कोसी में कंपनी के संयंत्रों में किया गया है। ये संयंत्र सालाना 2000 बसों का निर्माण कर सकते हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.