Non Compliance: Sebi and DRI अडानी समूह की कंपनियों की कर रहें है जांच

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 10:52:22 AM
Non Compliance: Sebi and DRI probing Adani Group companies

पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) संयुक्त रूप से कुछ नियमों के उल्लंघन के लिए अदानी समूह से संबंधित कंपनियों की जांच कर रहे हैं, वित्त मंत्री पंकज चौधरी ने लोकसभा को बताया। सोमवार।

वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि मॉरीशस स्थित छह फंडों में से तीन के खाते, जिन्होंने अडानी समूह की फर्मों में अपना अधिकांश पैसा निवेश किया है, कुछ सूचीबद्ध फर्मों द्वारा ग्लोबल डिपॉजिटरी रसीद (जीडीआर) जारी करने के कारण 2016 में फ्रीज कर दिए गए थे। अन्य फर्मों में उनकी हिस्सेदारी के लिए कोई फ्रीज का आदेश नहीं दिया गया था। उन्होंने ब्योरा दिए बिना कहा, सेबी सेबी के नियमों के अनुपालन के संबंध में अदाणी समूह की कुछ कंपनियों की जांच कर रहा है। इसके अलावा, डीआरआई "अडानी ग्रुप ऑफ कंपनीज से संबंधित कुछ संस्थाओं की उसके द्वारा प्रशासित कानूनों के तहत जांच कर रहा है," उन्होंने कहा।


मंत्री ने यह नहीं बताया कि सेबी और डीआरआई द्वारा अदाणी समूह की किन कंपनियों की जांच की जा रही है। उन्होंने उल्लंघन की प्रकृति के बारे में भी विस्तार से नहीं बताया। हालांकि उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अदानी समूह की जांच नहीं कर रहा है। पोर्ट-टू-एनर्जी समूह के शेयरों में पिछले महीने उन रिपोर्टों के बाद गिरावट आई थी, जिनमें मॉरीशस स्थित छह फंडों में से तीन ने अपना अधिकांश पैसा अदानी समूह की फर्मों में निवेश किया था, जो राष्ट्रीय शेयर डिपॉजिटरी द्वारा फ्रीज कर दिए गए थे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.