PM kisan Yojana: लाभार्थी किसानों का इंतजार समाप्त, जुलाई के इस सप्ताह में आएगा 14वीं किस्त का मैसेज!

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jul 2023 11:29:55 AM
PM kisan Yojana: The wait of beneficiary farmers is over, the message of 14th installment will come in this week of July!

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों के लिए कई ऐसी योजनाओं का संचालन कर रहे है जिससे की उनको फायदा हो और किसी तरह की पेरशानी का सामना नहीं करना पड़े। इन योजनाओं में से ही एक योजना है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना। इस योजना में किसानों को सरकार की और से 6 हजार रुपए दिए जाते है। वो भी साल में 3 किस्तों में।

किसानों को हर चार महीने में एक बार 2 हजार की किस्त सीधे खाते में मिलती है। ऐसे में अब तक किसानों को 13 किस्ते मिल चुकी है और 14वीं किस्त का इंतजार है। ऐसे में आप भी 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे है तो आज जानते है कब आएगी 14वीं किस्त।

14वीं किस्त कब?

वहीं, बात अगर 14वीं किस्त की करें, तो जुलाई के महीने में ही किसानों को किस्त मिलनी चाहिए। ऐसा इसलिए की 13वीं किस्त 27 फरवरी 2023 को आई थी और अब चार महीने का समय पूरा हो चुका है। ऐसे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जुलाई महीने के किसी भी सप्ताह में ये किस्त जारी हो सकती है।

pc- deccanherald.com

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.