सतपुड़ा तापघर में बिजली उत्पादन ठप

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Sep 2020 04:30:01 PM
Power generation stalled in Satpura thermal plant

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के सारणी में स्थित सतपुड़ा ताप विद्युत घर में बिजली उत्पादन पूरी तरह ठप हो गया है। 133० मेगावाट उत्पादन करने वाले इस तापघर की छह इकाईयों में से केवल 25० मेगावाट उत्पादन करने वाली 11 नंबर इकाई से उत्पादन हो रहा था7 यह इकाई भी तकनीकी खराबी के कारण कल दोपहर से बंद होने से यहॉ उत्पादन पूरी तरह ठप हो गई।

सतपुड़ा तापघर सारणी के प्रवक्ता अमित बंसोड़ ने आज बताया कि 2०० मेगावाट की छह नंबर तथा 21० मेगावाट की सात नंबर इकाई रिजर्व सीट डाउन के कारण पहले से बंद है। 21० मेगावाट उत्पादन करने वाली आठ और नौ नंबर इकाई का कोयला प्रदेश के खंडवा में स्थित सिघाजी तापगृह को भेजने से बंद है। 25० मेगावाट उत्पादन करने वाली दस नंबर इकाई 15 अगस्त से वार्षिक रखरखाव के कारण बंद रखी है। तापघर में केवल 25० मेगावाट की 11 नंबर इकाई से बिजली उत्पादन हो रहा था। यह इकाई भी कल दोपहर टयूब लीकेज के कारण बंद होने से तापघर में उत्पादन नही हो रहा।

उन्होंने बताया कि बंद हुई 11 नंबर की इकाई को जल्द सुधारने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। संभावना है कि एक दो दिन में इस इकाई के सुधरनें के बाद उत्पादन फिर से प्रारंभ हो जाएगा। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.