बोरिस जॉनसन ने अहमदाबाद में बिजनेस टाइकून गौतम अडानी से की मुलाकात

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 03:02:54 PM
UK PM Meets Business Tycoon Gautam Adani in Ahmedabad

अहमदाबाद: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी से मुलाकात की। "अडानी मुख्यालय में, हमें गुजरात का दौरा करने वाले ब्रिटेन के पहले प्रधान मंत्री @BorisJohnson से मिलकर सम्मानित किया गया। मैं जलवायु और स्थिरता एजेंडा का समर्थन करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित हूं, जो नवीकरणीय ऊर्जा, हरित H2 और नई ऊर्जा पर केंद्रित है। भी रक्षा और एयरोस्पेस प्रौद्योगिकियों को विकसित करने के लिए यूके की फर्मों के साथ सहयोग करें "अडानी ने एक ट्वीट भेजा।

ब्रिटेन के पीएम जॉनसन दो दिवसीय भारत दौरे पर आज गुजरात पहुंचे। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उनका धूमधाम से स्वागत किया गया। जॉनसन ने अपनी यात्रा के दौरान साबरमती आश्रम का दौरा किया।


 
साबरमती आश्रम ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को 'गाइड टू लंदन' की एक प्रति भी भेंट करेगा, जो महात्मा गांधी की पहली कुछ अप्रकाशित कृतियों में से एक है। साबरमती आश्रम बोरिस जॉनसन को महात्मा गांधी के शिष्य बने मेडेलीन स्लेड या मीराबेन की आत्मकथा 'द स्पिरिट्स पिलग्रिमेज' के साथ पेश करेगा।

जॉनसन की दो दिवसीय भारत यात्रा में भारत-प्रशांत सहयोग बढ़ाने के साथ-साथ दोनों देशों के बीच मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर बातचीत को गति देने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। जॉनसन ने अहमदाबाद में अपनी यात्रा शुरू की, जहां वह यूके और भारत के फलते-फूलते वाणिज्यिक, व्यापार और लोगों से लोगों के बीच संबंधों पर चर्चा करने के लिए शीर्ष व्यावसायिक अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे।

यह किसी ब्रिटिश प्रधान मंत्री की गुजरात की पहली यात्रा है, जो भारत का पांचवां सबसे बड़ा राज्य है और ब्रिटेन के लगभग आधे ब्रिटिश-भारतीय समुदाय का पैतृक घर है। जॉनसन कई वाणिज्यिक समझौतों की घोषणा करेंगे और यूके-भारत व्यापार, निवेश और प्रौद्योगिकी सहयोग पर जोर देने के साथ भारतीय अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.