Utility News: RBI ने जारी किया दिसंबर महीने का कैलेंडर, 13 दिन बैंकों में रहेगी छुट्टियां

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2022 09:56:22 AM
Utility News: RBI released the calendar for the month of December, holidays will remain in banks for 13 days

इंटरनेट डेस्क। दिसंबर महीने की शुरूआत होने वाली है और इस महीने में कई छोटे मोटे फेस्टिवल भी आने वाले है। इन फेस्टिवल पर कई छुट्टिया भी आने वाली है। ऐसे में आपकों भी बैंक से जुड़ा कोई काम है तो आप उस काम को अभी से पूरा करने शुरू कर दे। हम इसलिए बता रहे है की इस बार दिसंबर में बैंक की लगभग 13 छुट्टिया आने वाली है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने दिसंबर 2022 की बैंक हॉलिडे लिस्ट जारी की है जिसमें लगभग 13 छुट्टिया सामने आई है। ऐसे में दिसंबर के महीने में बैंक पूरे महीने में आधे बार ही खुलेगा और आप के कई काम पूरे नहीं हो पाएंगे। 

जानकारी के लिए बता दें की अलग-अलग राज्यों और शहरों में दिसंबर में 3, 12, 19, 24, 26, 29, 30, 31 तारीख को बैंकों में छुट्टी रहेगी, जबकि 4, 10, 11, 24, 25, दिसंबर को दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा रविवार का साप्ताहिक अवकाश रहेगा। ऐसे में आप भी बैंक से जुड़े कोई भी काम से इन तारीखों पर जा रहे है तो आपका काम नहीं हो पाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.