Utility News: किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त मिलेगी या नहीं ऐसे कर सकते है आप भी चेक

Samachar Jagat | Saturday, 04 Feb 2023 12:10:22 PM
Utility News: Whether you will get the 13th installment of Kisan Samman Nidhi or not, you can also check like this

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार समय समय पर किसानों के लिए कुछ ना कुछ नया करती रहती है। ऐसे में किसानों के लिए सरकार की और से चलाई जा रही पीएम किसान सम्मान निधि भी किसानों के हित के लिए है। इस योजना में किसानों को हर साल 6 हजार रुपए दिए जाते है और वो भी 3 किस्तों में। ऐसे में किसानों को अबतक 12 किस्त मिल चुकी है।

13वीं किस्त का किसानों को इंतजार है। ऐसे में ये किस्त आपकों मिलेगी या नहीं इसके बारे में आप घर बैठे भी चेक कर सकते है। इसके लिए आपकों हम बता रहे है की आप कैसे चेक कर सकते है।

इसके लिए आपकों अपना स्टेटस चेक करना होगा, इसके लिए आपको सबसे पहले किसान पोर्टल पर जाना है। इसके बाद आपको नजर आ रहे ’बेनिफिशियरी स्टेटस’ वाले विकल्प पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर देना है। आपको स्क्रीन पर नजर आ रहे कैप्चा कोड को दर्ज करना है और सबमिट वाले बटन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको ई-केवाईसी, पात्रता और लैंड सिडिंग के आगे लिखे मैसेज को चेक करना है। ई-केवाईसी, पात्रता और लैंड सिडिंग के आगे ’यस’ लिखा है या ’नो’ ये देखना है। अगर इन तीनों के आगे ’यस’ लिखा है तो इसका मतलब आपको किस्त का लाभ मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.