who just viewed your FB profile ? : फेसबुक पर आपकी प्रोफाइल किस-किसने देखी है..? यदि ये जानना चाहते हैं इन 5 स्टेप्स को फॉलो करें, सारी जानकारी हासिल होगी

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 07:19:40 PM
who just viewed your FB profile ? Who has seen your profile on Facebook..? If you want to know, follow these 5 steps, you will get all the information.

बिजनेस डेस्क। सोशल मीडिया का ट्रेंड लगातार बढ़ता जा रहा है। एक से बढ़कर एक नये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोगों के बीच आ रहे हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, टेलिग्राम सहित कई विकल्प आज मौजूद हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि इन विकल्पों का हमें कितना प्रयोग करना आता है? क्या हम वाकई जितने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं उन्हें बखूबी सही तरीके से जानते हैं। उनके टूल्स, उनके हर आप्शन से वाकिफ हैं? अधिक रेंडमली टेस्ट लिया जाये तो ज्यादातर फेल ही होंगे। आइये आज हम आपको फेसबुक के कुछ खास फीचर्स को प्रयोग में लेने के तरीकों के बारे में बताएंगे। 

फेसबुक पर यदि आप यह जानना चाहते हैं कि हाल ही में आपकी प्रोफ़ाइल किसने देखी है, तो कुछ हैक हैं जो इसे जानने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आइये जानते हैं उन्हीं के बारे में...

फेसबुक सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है जहां लोग अपना ज्यादातर समय अपने ऑनलाइन दोस्त और अन्य गतिविधियों से जुड़ने में बिताते हैं। जब बात पीछा करने की आती है तो फेसबुक और भी लोकप्रिय हो जाता है। यूजर्स की बढ़ती संख्या के साथ, फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म पर पीछा करना एक आम बात हो गई है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि हाल ही में आपकी प्रोफ़ाइल किसने देखी है, तो कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे हम ये जान पाएंगे। 

1. अपना फेसबुक अकाउंट खोलें

Facebook.com पर जाकर वेब पर (किसी भी ब्राउज़र का उपयोग करके) अपना Facebook खाता खोलें। एक बार जब आप अपने फेसबुक पेज या टाइमलाइन पर हों, तो राइट-क्लिक करें कहीं भी।

2. फेसबुक पेज का स्त्रोत देखें

अब अपने फेसबुक सोर्स को देखने के लिए 'व्यू पेज सोर्स' विकल्प चुनें। एक बार पेज सोर्स खुलने के बाद, सर्च बार लाने के लिए 'CTRL+F' पर टैप करें, जिसका इस्तेमाल सामान को खोजने के लिए किया जाता है।

3. सर्च बॉक्स में 'BUDDY_ID' टाइप करें 

अब सर्च बार में 'BUDDY_ID' टाइप करें और एंटर बटन पर क्लिक करें। एक बार ऐसा करने के बाद, आपको एक पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां आपको 'BUDDY_ID' के बगल में कई फेसबुक प्रोफाइल आईडी प्रदान की जाएंगी।

 

4. आपकी प्रोफ़ाइल देखने वाला व्यक्ति स्क्रीन पर दिखाई देगा

 

आपको किसी एक आईडी को कॉपी करना होगा, एक नया टैब खोलना होगा, 'Facebook.com/15-अंकीय आईडी' की खोज करनी होगी, जिस व्यक्ति ने आपकी प्रोफ़ाइल देखी है, उसकी प्रोफ़ाइल स्वचालित रूप से आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।

 

5. स्क्रीनशॉट लें

आप उस विशेष प्रोफ़ाइल का स्क्रीनशॉट भी ले सकते हैं जिसने आपकी प्रोफ़ाइल देखी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.