Rajasthan पुलिस बेनेवेलेंट फंड से छात्रवृत्ति हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

Samachar Jagat | Thursday, 01 Oct 2020 08:16:01 PM
Application form invited for scholarship for children of policemen

जयपुर। राजस्थान पुलिस बनेवेलेंट फंड से पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए शिक्षा सत्र 2०2०- 2०21 के लिए छात्रवृत्ति एवं खेल छात्रवृत्ति के लिए निर्धारित प्रपत्र में आवेदन पत्र 24 नवम्बर तक आमंत्रित किए गए हैं।

महानिदेशक पुलिस आयोजना, आधुनिकीकरण एवं कल्याण तथा राजस्थान पुलिस बेनिवॉलेंट फंड के उपाध्यक्ष यू आर साहू ने बताया कि राजस्थान पुलिस बनेवेलेंट फंड से पुलिसकर्मियों के बच्चों को शिक्षा सत्र 2०2०-21 के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। सामान्य पाठ्यक्रम हेतु कक्षा नौ से लेकर 12वीं तक तथा स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर के प्रतिभाषाली विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। तकनीकी व व्यावसायिक पाठ्यक्रम एवं अन्य योग्यताएं अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को भी छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना के तहत चयनित पुलिसकर्मियों के बच्चों को 25 हजार रूपए तथा 1०वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षा में राज्य स्तरीय मेरिट में दसवें स्थान तक आने वाले पुलिसकर्मियों के बच्चों को 25 हजार रूपए तथा 1०वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 85 प्रतिषत से अधिक अंक अर्जित करने वाले पुलिसकर्मियों के बच्चों को क्रमश: दस हजार एवं 15 हजार की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

राजकीय अथवा मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में नियमित रूप से अध्ययनरत पुलिस कर्मियों के बच्चे ही पात्र होंगे। उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस बेनेवेलेंट फंड से पुलिसकर्मियों के बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीतने पर छात्रवृत्ति देने का प्रावधान है।

उन्होंने बताया कि खेल छात्रवृत्ति के लिए भी आवेदन पत्र 24 नवम्बर तक आयोजना आधुनिकीकरण एवं कल्याण शाखा, पुलिस मुख्यालय को प्रेषित किए जा सकते हैं।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.