Cyclone Biparjoy: राजस्थान के कई जिलों में बारिश से हालात खराब, चार जिलों में बाढ़ जैसे हालात, आज भी भारी बारिश की चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 19 Jun 2023 07:50:55 AM
Cyclone Biparjoy: Rain worsens in many districts of Rajasthan, flood-like situation in four districts, warning of heavy rain even today

इंटरनेट डेस्क। चक्रवात ’बिपरजॉय’ गुजरात में तबाही के बाद राजस्थान में कहर बरपा रहा है। इसका असर राजस्थान के कई जिलों में देखने को मिला है, लेकिन चार जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है। राज्य के जालौर, बाढ़मेर, राजसमंद, सिरोही में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए है। कई इलाकों में 40 घंटे से बारिश जारी है।

वहीं बाड़मेर, सिरोही, बांसवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, पाली, अजमेर, कोटा सहित कई जिलों में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। इसका असर राजधानी जयपुर में भी दिखाई दे रहा है। रविवार सुबह शुरू हुई बारिश आज भी जारी है। वहीं आज कई और जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

खबरों के अनुसार जालोर जिले के सांचौर में सुरावा बांध टूटने से कई इलाके डूब गए हैं। वहीं खबरें यह भी है की इस बांध के टूटने से नर्मदा लिफ्ट कैनाल में पानी बढ़ गया है जिससे वह भी टूट गई है। वहीं कई जगहों पर बारिश और तूफान के कारण लोगों की मौत की खबर है। इधर प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में लगी हुई है।

pc- gnttv.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.