City News: दुर्गा पूजा पंडाल में आग हादसे में मरने वालो की संख्या छह हुई

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Oct 2022 09:08:06 AM
Death toll rises to six in Durga Puja pandal fire accident

भदोही (उप्र) |  भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा पंडाल आग लगने से झुलसे एक अन्य व्यक्ति के मंगलवार को दम तोड़ने के कारण मरने वालों की संख्या छह हो गई । एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन घटना में झुलस गये लोगों की तलाश में एक गहन अभियान चला रहे थे, इस दौरान 23 और झुलसे लोगों को दो झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज करवाते हुए पाया गया और उन्हें वहां से लाकर अस्पतालों में भर्ती कराया गया । राठी ने बताया कि इसी के साथ, अस्पताल में भर्ती किये गये लोगों की कुल संख्या 92 हो गई है, जिनमें से 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है । उन्होंने कहा कि इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि पंडाल में रविवार को एक 'डिजिटल शो’ के दौरान आग लग गई थी एवं आग लगने के बाद वहां भगदड़ भी मच गई थी। उनके अनुसार हादसे के समय पंडाल में 300 से अधिक लोग मौजूद थे, जिनमें से अधिकतर महिलाएं एवं बच्चे थे।जिलाधिकारी ने कहा कि घटना में घायल/झुलस गये किसी भी व्यक्ति को उपचार प्रदान करने वाले निजी अस्पतालों को प्रशासन को सूचित करना होगा, अन्यथा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि डॉक्टर, प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम गांव-गांव जांच के लिए जा रही है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि दोनों झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है । पुलिस अधीक्षक कुमार ने बताया की इस मामले में पूजा समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित कई संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.