Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, यातायात बाधित

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2023 11:56:05 AM
Delhi Weather Update: Rain accompanied by strong winds in Delhi-NCR, traffic disrupted

नयी दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शनिवार सुबह तेज हवाएं चलने और बारिश होने के कारण न्यूनतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से सात डिग्री सेल्सियस कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

विभाग ने बताया कि बारिश और तेज हवाएं चलने के कारण जलभराव और पेड़ों के गिरने से वसंत विहार-दिल्ली हवाई अड्डा मार्ग, कांशीराम टक्कर मार्ग और महिपालपुर राजमार्ग अंडरपास सहित शहर के कई हिस्सों में यातायात प्रभावित हुआ।आईएमडी ने दिन के समय आंधी चलने और तेज बारिश होने की संभावना व्यक्त की है तथा शहर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान लगाया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सुबह करीब साढ़े छह बजे बताया कि बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर के ऊपर से गुजर रहा है, जिसके कारण यहां और आसपास के क्षेत्रों में अगले दो घंटों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश होगी और 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 100 प्रतिशत दर्ज की गयी।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह नौ बजे 'मध्यम श्रेणी' (110) में दर्ज किया गया।गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

दिल्ली में बारिश और तेज हवाएं चलने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर कई इलाकों में यातायात बाधित होने की सूचना दी।एक शख्स ने ट्विटर पर वसंत विहार से हवाई अड्डे तक फ्लाईओवर पर यातायात बाधित होने की सूचना दी, वहीं एक अन्य शख्स ने मंगोलपुरी से रोहिणी जाने वाले फ्लाईओवर पर भारी यातायात जाम होने की सूचना दी।दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Pc:Navjivan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.