देश में अर्थव्यवस्था की विपरीत स्थिति के बावजूद राजस्थान में कुशल वित्तीय प्रबंधन से हर क्षेत्र में विकास कार्य हो रहे हैं: Ashok Gehlot

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2022 12:08:42 PM
Efficient financial management in Rajasthan, development work is being done in every field: Ashok Gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को अलवर जिले के खैरथल में लगभग 69 करोड़ रूपए के 71 विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित किया। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से दी। इस दौरान उन्होंने कहा देश में अर्थव्यवस्था की विपरीत स्थिति के बावजूद राजस्थान में कुशल वित्तीय प्रबंधन से हर क्षेत्र में विकास कार्य हो रहे हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य,शिक्षा,पेयजल,विद्युत,सडक़,कर्मचारी वर्ग, रोजगार सहित विभिन्न क्षेत्र में संचालित योजनाओं में राजस्थान मॉडल स्टेट बना है। प्रदेश में लगभग 1 करोड लोगों को सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन दी जा रही है। बजट घोषणाएं धरातल पर उतारकर हर वर्ग को लाभांवित किया जा रहा है।

सभा स्थल पर विभिन्न विभागों के फ्लैगशिप योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। चिरंजीवी योजना में हार्ट सर्जरी करा चुके बच्चों और अन्य योजनाओं के लाभार्थियों से आत्मीयता से बातचीत कर कुशलक्षेम पूछी। लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और चैक भी वितरित किए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.