FCI ने 113 पदों पर निकाली भर्ती ,जानें कैसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2022 03:41:26 PM
FCI Recruitment for 113 Posts, Know How to Apply

भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने श्रेणी 2 के तहत प्रबंधक के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी किए हैं। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट विभिन्न प्रबंधकीय पदों के लिए FCI की आधिकारिक वेबसाइट- fci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

एफसीआई भर्ती 2022- महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत: 27 अगस्त
FCI प्रबंधक पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि: 26 सितंबर
FCI प्रबंधक परीक्षा तिथि: दिसंबर 2022 के महीने में संभावित रूप से

एफसीआई रिक्तियां
उत्तर क्षेत्र, दक्षिण क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र, पूर्वी क्षेत्र और उत्तर पूर्व क्षेत्र के तहत सामान्य, डिपो, आंदोलन, लेखा, तकनीकी, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग सहित विषयों के तहत कुल 113 रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है।  

एफसीआई भर्ती 2022: पात्रता मानदंड
विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट यहां दी गई आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से पात्रता मानदंड जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा आदि तक पहुंच सकते हैं।
 
एफसीआई भर्ती 2022: आवेदन शुल्क
एफसीआई प्रबंधक श्रेणी 2 पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क 100 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

FCI भर्ती 2022: आवेदन करने के चरण
आधिकारिक वेबसाइट - fci.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर "विज्ञापन संख्या 02/2022 श्रेणी II दिनांक 27.08.2022 के माध्यम से श्रेणी II भर्ती" पर क्लिक करें।
फिर आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और अपना रजिस्टर करें।
सिस्टम जनरेटेड रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आवेदन पत्र जमा करें और डाउनलोड करें।

FCI भर्ती 2022: चयन प्रक्रिया
कैंडिडेट का चयन सीबीटी मोड परीक्षा, इंटरव्यू और प्रशिक्षण के आधार पर किया जाएगा, सिवाय प्रबंधक (हिंदी) पदों के, जिसके लिए प्रशिक्षण आयोजित नहीं किया जाएगा।

FCI भर्ती 2022: आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

कैंडिडेट्स को प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में चुना जाएगा और छह महीने के लिए प्रशिक्षण से गुजरना होगा। उन्हें रुपये की दर से केवल समेकित वजीफा का भुगतान किया जाएगा। 40,000/- (चालीस हजार मात्र) प्रति माह प्रशिक्षण अवधि के दौरान। प्रबंधन प्रशिक्षुओं को रुपये के आईडीए वेतनमान में प्रबंधकों के रूप में अवशोषण के लिए माना जाएगा। 40000 - 140000 छह महीने की प्रशिक्षण अवधि के सफलतापूर्वक पूरा होने पर।

हालांकि, प्रबंधक (हिंदी) के मामले में कोई प्रशिक्षण नहीं होगा और उन्हें सीधे रुपये के आईडीए वेतनमान में प्रबंधक के रूप में नियुक्त किया जाएगा। 40000 - 140000।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.