Rajasthan: कोरोना टेस्ट को सरकार ने आम आदमी की पहुंच में ला दिया है: रघु शर्मा

Samachar Jagat | Thursday, 03 Dec 2020 03:11:47 PM
Government has brought corona test in reach of common man: Raghu Sharma

इंटरनेट डेस्क। हमारी सरकार ने कोरोना हैल्थ वॉरियर्स के मनोबल को ऊंचा रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आमजन को मास्क पहनने के लिए जागरूक करने के उददेश्य से ‘नो मास्क-नो एन्ट्री’ तथा कोरोना के विरूद्ध जनआंदोलन जैसा सफल अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत 1 करोड़ मास्क वितरित किए गए हैं। ये बात बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर राजस्थान के कोरोना प्रबंधन को देखने आए केन्द्रीय दल के साथ चर्चा के दौरान चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कही है। 

उन्होंने केन्द्रीय दल को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदूषण से कोरोना रोगियों को बचाने के लिए राजस्थान में पटाखों पर बैन लगाया गया। शुरूआत में 4 हजार रुपए में होने वाले कोरोना टेस्ट को हमारी सरकार ने आम आदमी की पहुंच में ला दिया है और अब यह टेस्ट निजी लैब में केवल 800 रुपए में ही हो रहा है। 

इस दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए केन्द्र सरकार प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को अधिक सुदृढ़ बनाने में और अधिक सहयोग करे।  डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में अन्य रोगियों को उपचार पहुंचाने में सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी है। राज्य सरकार कोरोना प्रबंधन की गहन मॉनिटरिंग कर रही है। स्वयं मुख्यमंत्री ने अब तक 100 से अधिक वीडियो कॉन्फे्रंस कोरोना प्रबंधन को लेकर की है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.