दिल्ली-राजस्थान समेत इन राज्यों में भारी बारिश! आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

Samachar Jagat | Friday, 21 Jan 2022 11:20:19 AM
Heavy rain to lashed these states including Delhi-Rajasthan! IMD issues alert

नई दिल्ली: भारत के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी है. इस बीच बारिश की संभावना ने ठंड में वृद्धि के संकेत दिए हैं। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। शाम को भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। इस बीच, आईएमडी ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी की है। इस अशांति का असर पूरे उत्तर भारत पर पड़ेगा। यही कारण है कि दिल्ली में अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है।

दूसरी ओर, आईएमडी ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण अगले दो दिनों तक राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर में आज रात से गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही अगले 2 दिनों तक जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट बारिश या बर्फबारी की संभावना है। इसके बाद शनिवार और रविवार को बारिश और बर्फबारी का व्यापक अनुमान है। आईएमडी के मुताबिक, बारिश का सबसे ज्यादा असर 22 जनवरी को होगा, जिससे सभी सात संभागों में छिटपुट जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।


 
आईएमडी ने 20-21 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके बाद 22 और 23 जनवरी को भी बारिश का अनुमान है। पंजाब में अलग-अलग भारी बारिश होने की संभावना है। असम और मेघालय में भी 22 जनवरी और 24 जनवरी को सबसे अधिक वर्षा होने का अनुमान है। आईएमडी की एक रिपोर्ट के अनुसार, 'तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में विभिन्न स्थानों पर एक चक्रवाती तूफान के प्रभाव के कारण हल्की वर्षा हो सकती है। दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में और अगले 4-5 दिनों में दक्षिण तमिलनाडु के निचले क्षोभमंडल स्तरों में परिसंचरण।'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.