HP TET जल्द जारी करेगा एडमिट कार्ड ,जाने कैंडिडेट कैसे करें डाउनलोड

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2022 03:31:09 PM
HP TET will issue admit card soon, know how to download candidates

हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, एचपी टीईटी 2022 31 जुलाई परीक्षा  के  एडमिट कार्ड आज, 27 जुलाई को जारी होने की संभावना है। कैंडिडेट ऑफिशल वेबसाइट hpbose.org से अपने एडमिट कार्ड  की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। दूसरी परीक्षा 31 जुलाई, 2022 को 71 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। टीजीटी (नॉन-मेडिकल) टीईटी और भाषा शिक्षक टीईटी के लिए एडमिट कार्ड 27 जुलाई, 2022 को जारी किए जाएंगे।

जेबीटी और शास्त्री टीईटी की पहली परीक्षा 24 जुलाई, 2022 को आयोजित की गई थी। हालांकि, एचपीबीओएसई ने एडमिट कार्ड जारी करने की कोई ऑफिशल तारीख जारी नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक एडमिट कार्ड आज जारी किया जाएगा।

एचपी टीईटी एडमिट कार्ड 2022: यहां बताया गया है कि एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें
- ऑफिशियल वेबसाइट- hpbose.org पर जाएं

- दिखाई देने वाले होमपेज पर TET (JUN-2022) लिंक पर क्लिक करें

- एक नया वेबपेज खुलेगा

- अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि की कुंजी

- एचपी टीईटी एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा

- एडमिट कार्ड पर डिटेल की जांच करें और इसे डाउनलोड करें

- फ्यूचर के  लिए प्रिंट आउट लें

अन्य दो परीक्षाएं 7 अगस्त और 13 अगस्त, 2022 को दो सेशन्स में आयोजित होने वाली हैं। उसी के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे। टीजीटी नॉन-मेडिकल टीईटी और भाषा शिक्षक टीईटी के लिए एचपी टीईटी परीक्षा 31 जुलाई को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। टीजीटी नॉन-मेडिकल परीक्षा सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और भाषा शिक्षक टीईटी परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। एचपी टीईटी परीक्षा 13 अगस्त को संपन्न होगी।
 
एचपी टीईटी परीक्षा 2022 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में एक वैध आईडी प्रमाण के साथ अपना प्रवेश पत्र ले जाना होगा। उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर नाम, रोल नंबर, परीक्षा का समय, परीक्षा दिशानिर्देश और अन्य महत्वपूर्ण निर्देश जैसे विवरण देख सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.