कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने को कहा गया तो विधायकों को दिल्ली बुलाया जाएगा: Gehlot

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 09:26:40 AM
If asked to file nomination for the post of Congress President, MLAs will be called to Delhi: Gehlot

जयपुर | राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कहा कि यदि वह पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए नामांकन भरेंगे तो विधायकों को दिल्ली पहुंचने का संदेश आयेगा। विधायक दल की बैठक के बाद राजस्थान के एक कैबिनेट मंत्री ने यह जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत पहले कोच्चि जायेंगे और राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का आग्रह करेंगे। उनके अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि यदि उन्हें अध्यक्ष पद के ल‍िए नामांकन करने को कहा जाता है तो वह विधायकों को सूचित करेंगे। मंत्री ने बताया कि इसके साथ ही गहलोत ने विधायकों को विधानसभा सत्र के बारे में निर्देश दिए।

खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिह खाचरियावास ने बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ''बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे तो विधायकों को नयी दिल्ली पहुंचने के लिये संदेश आयेगा।’’
उन्‍होंने कहा कि बैठक में व‍िधानसभा के मौजूदा सत्र व बजट की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। यह बैठक ऐसे समय में हुई जब मुख्‍यमंत्री गहलोत बुधवार को दिल्‍ली जा रहे हैं। इस तरह की अटकलें हैं कि वह कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। हालांकि बैठक में इस बारे में कुछ स्‍पष्‍ट नहीं कहा गया।

खाचर‍ियावास ने संवाददाताओं से कहा, ''उन्‍होंने (मुख्‍यमंत्री ने) इस संबंध में निर्देश दिये कि विधानसभा में कैसे क्‍या करना है। मुख्‍यमंत्री जी दिल्‍ली जाएंगे और तीन दिन बाद वापस आएंगे ....तो उन्‍होंने विधानसभा के बारे में पूरे निर्देश दिए।’’ गहलोत द्बारा कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए नामांकन भरे जाने की अटकलों पर खाचर‍ियावास ने कहा, ''मुख्‍यमंत्री जी खुद वरिष्‍ठ नेता हैं, वे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए नामांकन भरेंगे, नहीं भरेंगे, क्‍या होगा, ये सब बात गहलोत जी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी व कांग्रेस आलाकमान आपस में बैठकर तय करेगा।’’

एक और सवाल पर उन्‍होंने कहा, ''जब अशोक गहलोत खुद आगामी बजट की तैयारी कर रहे हैं, तो वे (राजस्‍थान छोडकर) कहीं नहीं जा रहे हैं।’’ इससे पहले मुख्‍यमंत्री गहलोत की ओर से उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ को रात्रिभोज दिया गया। इसमें राज्यपाल कलराज मिश्र, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी, राज्यसभा सदस्य नीरज डांगी, मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी व घनश्याम तिवारी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया सहित राज्य सरकार के मंत्री, विधायक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी सहित प्रदेश के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.