Lok Sabha Elections: राजस्थान की इन पांच सीटों पर होंगी प्रदेशवासियों की विशेष नजर

Samachar Jagat | Thursday, 18 Apr 2024 10:00:55 AM
Lok Sabha Elections: People of the state will have special attention on these five seats of Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पहले चरण में शुक्रवार को 12 सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए चुनाव आयोग ने अपनी ओर से लगभग पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश मेें शुक्रवार को 12 लोकसभा सीटों पर होने वाल मतदान में इस बार पांच सीटों पर लोगों की सबसे ज्यादा नजर होंगी। प्रदेश की इन पांच सीटों पर कड़ा मुकाबला देखने को मिला सकता है। इन पांच सीटों में जयपुर शहर, नागौर, चूरू, भरतपुर और  दौसा शामिल है। 

जयपुर शहर लोकसभा सीट
इस सीट के लिए भाजपा ने इस बार रामचरण बोहरा का टिकट काटकर बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और कई बार विधायक रहे दिवंगत भंवरलाल शर्मा की बेटी मंजू शर्मा पर विश्वास जताया है। वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास चुनौती पेश करेंगे। 

नागौर लोकसभा सीट
कांग्रेस ने इस सीट के लिए आरएलपी से गठबंधन कर अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है। कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल का समर्थन किया जा  रहा है। वहीं भाजपा ने ज्योति मिर्धा को चुनावी मैदान में उतारा है। 

चूरू लोकसभा सीट
कांग्रेस ने इस सीट से भाजपा के पूर्व सांसद राहुल कस्वां को टिकट दिया है। वहीं भाजपा ने पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझडिय़ा पर विश्वास जताया है। दोनों के बीच रोचक मुकाबला हो सकता है। 

भरतपुर लोकसभा सीट
भाजपा ने रामस्वरूप कोली पर इस सीट के लिए विश्वास जताया है। वहीं कांग्रेस ने संजान जाटव को इस बाद टिकट दिया है। इस सीट पर जाट समाज के करीब लाख वोटरों का अहम रोल होता है। 

दौसा लोकसभा सीट
 दौसा लोकसभा सीट जीतने के लए कांग्रेस ने मौजूदा विधायक मुरारीलाल मीणा पर दांव खेला है। वहीं भाजपा ने विजयी हैट्रिक के लिए कन्हैयालाल मीणा को टिकट दिया है। नरेश मीणा मुरारीलाल मीणा के सामने बड़ी परेशानी का कारण बन सकते हैं। 

PC:  jagran



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.