शहर की 70% मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 09:22:57 AM
Loudspeakers switched off in 70% of mosques in the city

मुंबई: अजान विवाद को लेकर महाराष्ट्र में एक नया घटनाक्रम सामने आया है. महाराष्ट्र के डीजीपी ने पुलिस को लाउडस्पीकर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों और कानून का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने गाइडलाइंस तय की हैं कि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने चेतावनी दी है कि 3 मई तक राज्य की सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए जाएं वरना वह मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। मनसे के इस व्यवहार से शिवसेना खफा है. राज ठाकरे की राजनीति का यह नया रास्ता शिवसेना की हिंदुत्व की राजनीति के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है.


 
मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक मुंबई शहर की ज्यादातर मस्जिदों में धीमी आवाज में लाउडस्पीकर बजने लगे हैं और 70 फीसदी मस्जिदों में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद कर दिया गया है. राज ठाकरे मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर लगातार मुखर रहते हैं. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 3 मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए, तो सरकार परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएगी।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.