Maharashtra : ठाणे में आवासीय इमारत का एक हिस्सा ढहा, कोई हताहत नहीं

Samachar Jagat | Saturday, 13 Aug 2022 10:53:05 AM
Maharashtra: Part of a residential building collapses in Thane, no casualties

ठाणे : ठाणे शहर के डायघर इलाके में एक पांच मंजिला आवासीय इमारत का एक हिस्सा ढह गया, लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। ठाणे नगर निगम के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना शुक्रवार रात करीब 11 बजकर 50 मिनट पर हुई।

ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा, ''इमारत में कुल 30 मकान हैं और आठ इकाइयों के किरायेदारों को छोड़कर सभी ने अपने घर खाली कर दिए हैं।'' उन्होंने कहा, ''देर रात इमारत का एक हिस्सा ढहने की सूचना मिलने पर, स्थानीय दमकल कर्मी और आरडीएमसी की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत और बचाव अभियान चलाया। घटना के समय वहां मौजूद किरायेदारों को निकाल लिया गया।''

सावंत ने बताया कि इमारत के भूतल पर 15 दुकानें हैं और इन सभी इकाइयों को भी स्थानीय पुलिस ने एहतियातन खाली कराकर सील कर दिया है।
नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद से इमारत की बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई। इमारत के साथ खड़ी इमारतों और चालों में रहने वाले कम से कम 18 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि सड़क को चौड़ा करने के काम के लिए इमारत को पहले ही ढहाए जाने के लिए चिह्नित किया जा चुका है। अधिकारी ने कहा, ''एहतियात के तौर पर इमारत के आसपास के पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।'' 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.