Medical Minister : मीणा ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जागरूकता संबंधी पोस्टर का किया विमोचन

Samachar Jagat | Thursday, 07 Apr 2022 01:01:00 PM
Medical Minister : Meena released awareness poster on the occasion of World Health Day

जयपुर |  राजस्थान के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय एसोसिएशन मालवीयनगर और अमृत ग्रुप जयपुर के तत्वाधान में एक जागरूकता पोस्टर का आज यहां विमोचन किया। श्री मीणा ने अपने राजकीय आवास से इसका विमोचन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्काउट गाइड के वालंटियर ने हमेशा समाज को एक नई दिशा देने का कार्य किया है। स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर वे यदि आमजन को बेहतर स्वास्थ्य के लिए जागरूक करते हैं तो यह समाज के लिए एक प्रेरणीय कार्य होगा।

श्री मीणा ने कहा कि राजस्थान सरकार ने स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। यही वजह है कि देश भर से सबसे ज्यादा चिकित्सा के क्षेत्र में सफल नवाचार राजस्थान में ही हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 1 अप्रैल से मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना की शुरुआत की है। इसके तहत देशवासियों को आईपीडी ओपीडी में रजिस्ट्रेशन से लेकर महंगी जांचें तक निशुल्क हो सकेंगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी बेहतर खानपान व जीवन शैली को अपनाएंगे तो निरोगी बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बीमा राशि का दायरा 5 लाख से बढ़ाकर 10लाख कर दिया है। आमजन अब इस बीमा राशि से बिना चिता के अस्पतालों में बेहतर इलाज करवा सकते हैं। पोस्टर विमोचन के दौरान राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय एसोसिएशन मालवीय नगर के सचिव के के शर्मा व अमृत ग्रुप जयपुर के राजन सरदार सहित स्काउट गाइड वालंटियर उपस्थित रहे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.