Noida Metro: यात्रियों के लिए 'म्यूजिकल' यात्रा 1 सितंबर से फिर से शुरू होगी, जानिए पूरी बात

Samachar Jagat | Thursday, 01 Sep 2022 11:31:21 AM
Noida Metro: 'Musical' journey for passengers will resume from September 1, know the whole thing

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने बुधवार को घोषणा की कि एक्वा लाइन से यात्रा करने वाले लोगों को 1 सितंबर से मेट्रो स्टेशनों पर इंतजार करते हुए एक बार फिर संगीत सुनने को मिलेगा। NMRC ने कहा कि इन यात्रियों के लिए मनोरंजन के लिए एफएम चैनल रेडियो सिटी के माध्यम से लाई जाएगी। सेवा को फिर से शुरू करने के लिए रेडियो सिटी के सभी प्रमुख आरजे गुरुवार को एक्वा लाइन के नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर लाइव शो करेंगे।

इस सहयोग की घोषणा पहली बार फरवरी 2020 में की गई थी, लेकिन अधिकारियों के अनुसार COVID-19 महामारी के प्रकोप के मद्देनजर सेवाओं को बंद कर दिया गया था। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा, "उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) के तहत अन्य मेट्रो संगठनों द्वारा यात्रियों के लिए इसी तरह की व्यवस्था को अपनाया गया है।"

उन्होंने कहा कि एनएमआरसी का इरादा म्यूजिक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के साथ जुड़कर अबाधित इंफोटेनमेंट मुहैया कराकर मेट्रो का इंतजार कर रहे यात्रियों की यात्रा को और रोमांचक बनाना है। माहेश्वरी ने कहा, “यह एक गैर-राजस्व मॉडल है जिसे एनएमआरसी द्वारा 2019 से 2021 तक निष्पादित और संचालित किया गया है।”

सेवा को फिर से शुरू करने के लिए, रेडियो सिटी के सभी प्रमुख आरजे गुरुवार को एक्वा लाइन के नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर लाइव शो करेंगे। एनएमआरसी की प्रवक्ता निशा वाधवा ने कहा कि मेट्रो रेल सेवा प्रदाता निजी एफएम चैनल को कोई पैसा नहीं देगा। उन्होंने कहा कि यह पहल केवल प्लेटफॉर्म साझा करने और उपयोगकर्ताओं के यात्रा अनुभव को बढ़ाने के लिए है।

वाधवा ने कहा - “जहां मेट्रो स्टेशनों के अंदर समय की खामोश जगहों को भरने के लिए संगीत होगा, आधिकारिक घोषणाएं बिना किसी व्यवधान के की जाएंगी ताकि लोगों की यात्रा आसान हो सके।” एक्वा लाइन नोएडा सेक्टर 51 और ग्रेटर नोएडा में डिपो स्टेशन के बीच 21 स्टेशनों के माध्यम से 29.7 किमी से अधिक चलती है। इसे 5,503 करोड़ रुपये में बनाया गया था और जनवरी 2019 में जनता के लिए खोला गया था और वर्तमान में इसकी औसत दैनिक सवारियां लगभग 35,000 यात्रियों की हैं।

 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.