Odisha: सभी स्वास्थ्य केंद्रों में मास्क पहनना अनिवार्य।

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2023 01:10:17 PM
Odisha: Wearing masks mandatory in all health centers.

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3000 के पार चले जाने के बाद सभी स्वास्थ्य केंद्रों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।
अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि राज्य में उपचाराधीन मरीजों संख्या 3,086 है और पिछले 24 घंटे में 181 मरीज संक्रमण मुक्त हुए।

मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारियों सहित सभी हितधारकों को लिखे पत्र में, स्वास्थ्य निदेशालय ने कहा, ’’देश और राज्य दोनों में कोविड-19 मामलों के वृद्धि के मद्देनजर कोविड अनुकूल व्यवहार के तौर पर सभी स्वास्थ्य संस्थानों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।’’जनस्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्रा ने कहा कि यह आदेश ड्यूटी के दौरान सभी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, सभी अधिकारियों और बैठकों में उपस्थित अन्य लोगों पर लागू होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने कहा था, ’’यदि आप सर्दी, खांसी, बुखार और गले में खराश जैसे लक्षणों का अनुभव करते हैं, तो आपको खुद को अलग कर लेना चाहिए और कोविड-19 जांच के लिए जाना चाहिए। जब भी आप बाहर जाएं तो फ़ेस मास्क ठीक से पहनें, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और खुद को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए हाथों की समय समय पर सफाई करें।’’ 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.