Officials : दिल्ली के जहांगीरपुरी में पुलिस की भारी तैनाती जारी रहेगी

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 02:19:28 PM
Officials : Heavy police deployment will continue in Delhi's Jahangirpuri

नई  दिल्ली |  उत्तर पश्चिम दिल्ली के हिसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में सामान्य स्थिति बहाल होने तक सुरक्षा कर्मियों की भारी तैनाती जारी रहेगी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था।

पुलिस के मुताबिक, संघर्ष के दौरान पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थी और गाड़ियों को भी जला दिया गया था। दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने सोमवार को कहा था कि जहांगीरपुरी समेत संवेदनशील इलाकों में स्थिति सामान्य होने तक पुलिस कर्मियों की तैनाती बनी रहेगी।

एक समाचार चैनल से अस्थाना ने कहा था, “ हमने न सिर्फ जहांगीरपुरी बल्कि अन्य इलाकों में भी पर्याप्त बल तैनात किया हुआ है। हम निगरानी के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करेंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए स्थिति पर निगाह रख रहे हैं कि भविष्य में कोई अप्रिय घटना न हो।”

इस बीच, उस मस्जिद के सामने वाली सड़क को बंद कर दिया है जहां जुलूस पर कथित रूप से पथराव हुआ था तथा पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी की हुई है और बैरिकेड लगाए हुए हैं। पुलिस ने बैरिकेड के पास तंबू भी लगा लिए हैं। इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है।

पुलिस ने बताया कि आंसू गैस से लैस और पानी की बौछार करने वाले कुल 80 दलों को तैनात रखा गया है। संवेदनशील इलाकों में छतों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे मौके पर रहें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

जहांगीरपुरी इलाके में पुलिस ने अमन समिति के सदस्यों के साथ मिलकर सोमवार को शांति मार्च निकाला। पुलिस ने बताया कि समिति ने इलाके के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने और अफवाहों के झांसे में नहीं आने की अपील की। साथ में किसी भी शरारतपूर्ण गतिविधि की सूचना पुलिस को देने का आग्रह किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.