Punjab Gas Leak: पंजाब में संदिग्ध गैस रिसाव के बाद 24 स्कूली छात्रों ने सांस लेने में कठिनाई की शिकायत की

Samachar Jagat | Thursday, 11 May 2023 06:27:07 PM
Punjab Gas Leak: 24 school students complain of breathing difficulties after suspected gas leak in Punjab

रूपनगर। पंजाब के रूपनगर जिले में बृहस्पतिवार को एक औद्योगिक इकाई से संदिग्ध गैस रिसाव होने के बाद एक निजी स्कूल के 24 छात्रों को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक छात्रों में से एक छात्र को बाद में बेहतर इलाज के लिए चंडीगढ़ के स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) में भेज दिया गया।
अधिकारियों ने बताया कि यह घटना जिले के नांगल इलाके में बृहस्पतिवार सुबह उस समय हुई जब कुछ छात्रों ने सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की। इसके बाद स्कूल को तुरंत बंद कर दिया गया और बीमार छात्रों को अस्पताल ले जाया गया।

रूपनगर की उपायुक्त प्रीति यादव ने कहा कि 24 छात्रों को अस्पताल भेजा गया था और उनमें से अधिकांश को छुट्टी दे दी गई है। उपायुक्त ने कहा, '' चार से पांच छात्रों को निगरानी में रखा गया है।’’उन्होंने कहा कि पीजीआईएमईआर में भेजे गए छात्र की हालत भी स्थिर है।इस घटना की प्रारंभिक जांच करने के लिए पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों और विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें संदेह है कि क्षेत्र में एक औद्योगिक इकाई से गैस रिसाव हुआ है। उपायुक्त ने कहा कि रिसाव के स्रोत का पता लगाया जा रहा है लेकिन स्थिति अब नियंत्रण में है। 

Pc:प्रभासाक्षी



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.