Telangana विधान परिषद के उपचुनाव में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों ने मतदान किया

Samachar Jagat | Saturday, 10 Oct 2020 12:00:02 PM
People infected with Corona virus voted in Telangana Legislative Council by-election

हैदराबाद।  तेलंगाना में विधान परिषद उपचुनाव के दौरान निजामाबाद स्थानीय निकाय के कोरोना वायरस से संक्रमित जनप्रतिनिधियों ने शुक्रवार को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट पहनकर मतदान किया। इन उपचुनाव में मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव की बेटी तथा पू्र्व सांसद के. कविता समेत तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। उपचुनाव में स्थानीय निकायों के प्रतिनिधि मतदाता हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इन चुनाव में मतदाताओं की कुल संख्या 824 थी, लेकिन एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। सूत्रों ने बताया कि 823 में से 821 लोगों ने मतदान किया जबकि दो अन्य ने डाक मतपत्रों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 15 मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमित मतदाताओं के लिये विशेष प्रबंध किये थे। उन्हें पीपीई किट मुहैया कराई गई थी। साथ ही उनके लिये एंबुलेंस का भी प्रबंध किया गया था।

कुछ मतदाता अपने वाहनों में मतदान केन्द्र तक आए । मतगणना 12 अक्टूबर होगी है। गौरतलब है कि टीआरएस के विधान पार्षद भूपति रेड्डी 2०18 के विधानभा चुनाव में क ांग्रेस में शामिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसी के चलते उपचुनाव की जरूरत पड़ी है। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.