Maharashtra के ठाणे जिले में गणेश पंडाल से पुलिस ने 'भड़काऊ’ सामग्री जब्त की

Samachar Jagat | Thursday, 01 Sep 2022 09:24:10 AM
Police seize 'inflammatory' material from Ganesh Pandal in Maharashtra's Thane district

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कल्याण के एक गणेश पंडाल में बुधवार को पुलिस ने शिवसेना के हालिया विभाजन से संबंधित 'आपत्तिजनक एवं भड़ाकाऊ’ सजावटी सामग्री जब्त की। एक अधिकारी ने यहां बताया कि आज शुरू हुए दस दिवसीय गणेश चतुर्थी महोत्सव के लिए सजावट के तौर पर रखे गये कटआउट जब्त किये गये।

विजय तरूण मंडल के अध्यक्ष विजय साल्वी ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई अवांछनीय और 'निरंकुशता’ है। बाद में स्थानीय नेताओं एवं पदाधिकारियों समेत स्थानीय शिवसैनिकों ने पुलिस कार्रवाई के विरुद्ध 'महाआरती’ की। साल्वी ने आरोप लगाया, ''हर साल हम अपने पंडाल में विभिन्न विषयों को प्रदर्शित करते हैं और इस साल का विषय शिवसेना में विभाजन था। पुलिस की कार्रवाई 'हिटलरशाही’ है।’’

उन्होंने कहा कि इस साल मंडल विरोधस्वरूप गणेश उत्सव नहीं मनाएगा। उनके अनुसार मंडल 58 सालों से यह उत्सव मनाता आ रहा है। साल्वी ने दावा किया कि आयोजकों ने पहले ही पुलिस को प्रदर्शित की जाने वाली सामग्री दिखायी थी और उसके निर्देश पर उनमें कुछ बदलाव भी किये। कल्याण के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विजय तरूण मंडल पहले भी भड़काऊ एवं आपत्तिजनक सजावट में शामिल रहा है। उनके अनुसार विजय तरूण मंडल के पदाधिकारियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिदे और 39 अन्य विधायकों ने जून में पार्टी नेतृत्व के विरुद्ध विद्रोह किया था जिससे उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गयी थी। शिंदे बाद में 30 जून को भारतीय जनता पार्टी की मदद से मुख्यमंत्री बने थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.