Karnataka में गणेश पंडालों में लगाए जाएंगे सावरकर और तिलक के पोस्टर

Samachar Jagat | Monday, 22 Aug 2022 02:47:54 PM
Posters of Savarkar and Tilak to be put up in Ganesh pandals in Karnataka

बेंगलुरु | कर्नाटक में दक्षिणपंथी संगठनों ने हिदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर और प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक के पोस्टर, 31 अगस्त से शुरू हो रही गणेश चतुर्थी से लेकर 10 दिनों तक, राज्य के विभिन्न गणेश पंडालों में लगाने का फैसला किया है। इन संगठनों ने यह कदम तब उठाया है जब हाल में राज्य के कुछ हिस्सों जैसे कि शिवमोगा और मेंगलुरु में सावरकर की तस्वीरें लगाने को लेकर विवाद पैदा हो गया था।

श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने 'पीटीआई-भाषा’ से कहा, ''हमने राज्यभर में कम से कम 15,000 स्थानों पर वीर सावरकर और तिलक की तस्वीरें लगाने का फैसला किया है। हम इन दो ऐतिहासिक स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए इसे एक आंदोलन बनाना चाहते हैं।’’उन्होंने बताया कि भाजपा विधायक भी इस आंदोलन में शामिल हो रहे हैं खासतौर से बेलगावी में।

हिदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने कहा कि हिदू संगठनों ने प्रत्येक पंडाल के लिए 150 रुपये का बजट तय किया है, जहां ये पोस्टर लगाए जाएंगे।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता एम बी जिराली ने बताया कि गणेश उत्सव के सभी आयोजकों ने सावरकर के पोस्टर लगाने का फैसला खुद किया है। उन्होंने बताया कि यह केवल भाजपा का नहीं बल्कि पूरे हिदू समुदाय का आंदोलन है।जिराली ने दावा किया, ''पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरमैया जैसे एक या दो व्यक्तियों को छोड़कर कोई भी वीर सावरकर के खिलाफ नहीं बोला।’’



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.