Rajasthan: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा 'लीक’ हुआ

Samachar Jagat | Tuesday, 17 May 2022 10:35:25 AM
Rajasthan: A paper of constable recruitment exam 'leaked'

जयपुर |  राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा 'लीक’ होने के बाद उसे निरस्त कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस प्रश्नपत्र के 'लीक’ होने से कांस्टेबल भर्ती से जुड़ी दूसरी पाली की परीक्षा अब दोबारा आयोजित की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के तहत 14 मई को दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान जयपुर के दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक द्बारा प्रश्नपत्र को समय से पहले खोल लिया गया। इस कारण इस प्रश्नपत्र को 'लीक’ हुआ माना गया है।

जानकारी के अनुसार, 14 मई को दूसरी पाली में करीब पौने तीन लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी, लेकिन अब यह परीक्षा दोबारा होगी। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस और गृह रक्षा विभाग ने कांस्टेबल व आरक्षी पद के लिए 13 मई से 16 मई तक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। कांस्टेबल पद की 4,588 भर्तियों के लिए 18,23,343 और गृह रक्षा विभाग में मुख्य आरक्षी व आरक्षी पद की 141 रिक्तियों के लिए 59,820 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से 61.25 प्रतिशत यानी 11,53,523 अभ्यर्थी इन परीक्षाओं में शामिल हुए। इससे पहले, सोमवार को भरतपुर जिला पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा से पहले उपलब्ध कराने का झांसा देने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.