Rajasthan: राजस्थान सरकार का एक और बड़ा फैसला, अब स्कूलों में ये चीज होगी अनिवार्य, 15 फरवरी से होगी शुरूआत

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jan 2024 12:40:15 PM
Rajasthan: Another big decision of Rajasthan government, now this thing will be mandatory in schools, it will start from 15th February.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अब एक और आदेश जारी कर दिया है जिसके बाद अब प्रदेश के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार अनिवार्य कर दिया है। भजनलाल सरकार के स्कूली शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कोटा में इसकी घोषणा की है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जिले के मोड़क स्कूल में साइकिल वितरण समारोह में यह बात बोली है।

इसी दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार राजस्थान के स्कूलों में सूर्य नमस्कार अनिवार्य कर रही है। राज्य के स्कूलों में बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ संस्कार भी मिलेंगे। शिक्षा में संस्कार समायोजित होंगे। इस बारे में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

खबरों की माने तो मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि 16 फरवरी को सूर्य सप्तमी है। सरकार एक बड़ा आयोजन प्रदेश स्तर का करना चाह रही है। ऐसे में सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार होगा। इसकी प्रैक्टिस भी स्कूलों में करवाई जाएगी। ऐसे में जल्द ही स्कूलों में सूर्य नमस्कार शुरू हो जाएंगे।

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.