Rajasthan: विधानसभा में पहले ही दिन कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा दिखे आक्रामक, बनाए जा सकते है प्रतिपक्ष नेता

Samachar Jagat | Thursday, 21 Dec 2023 09:11:22 AM
Rajasthan: Congress President Dotasara looked aggressive on the very first day in the assembly, can be made opposition leader

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है और उसके साथ ही विधायकों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम भी चल रहा है। ऐसे में पहले ही दिन कांग्रेस के विधायक विधानसभा में विपक्ष की भूमिका दिखाते नजर आए। संसद में विपक्षी सांसदों को निलंबित किए जाने के मामले में कांग्रेस ने हंगामा किया।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शपथ लेने वाली डायस से ही संसद में विपक्षी सांसदों के निलंबन का विरोध किया। उन्होंने कहा कि मैं और मेरी पार्टी देश में प्रजातंत्र की हत्या का विरोध करते हैं। इसको लेकर विधानसभा में मौजूद कांग्रेस विधायकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

बता दें कि नए निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाने के लिए दो दिन के बुलाए गए विशेष सत्र में सदन की कार्रवाई शुरू होते ही कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल ने अचानक सत्र बुलाने पर आपत्ति जताई। धारीवाल ने कहा कि नियम 302 के तहत आम चुनाव के बाद जब पहला सत्र बुलाया जाता है तो संविधान के सेक्शन 167 के तहत विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होती है, जबकि आपने 24 घंटे का नोटिस देकर विधानसभा का सत्र बुला लिया।

pc- bhaskar

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.