Rajasthan: जयपुर के SMS अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही ने ली परिवार के इकलौते वारिश की जान, चढ़ा दिया दूसरे ग्रुप का ब्लड

Samachar Jagat | Saturday, 24 Feb 2024 09:14:42 AM
Rajasthan: Negligence of doctors in Jaipur's SMS Hospital took the life of the only heir of the family, blood of other group was transfused

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के जयपुर के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सिंग स्टॉफ की एक बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। इस लापरवाही ने एक परिवार के इकलौते वारिश का जीवन छिन लिया हैं। जी हां डॉक्टरों और नर्सिंग स्टॉफ की लापरवाही के कारण एक्सीडेंट के बाद इलाज के लिए भर्ती हुए 23 साल के युवक सचिन शर्मा को दूसरे ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया गया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो गलत ब्लड चढ़ जाने से युवक की दोनों किडनियां फेल हो गईं और शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का गुस्सा फूटा तो प्रशासन ने लिपापोती कर तीन चिकित्सकों को एपीओ कर दिया और एक नर्सिंग ऑफिसर को निलम्बित कर दिया।

लेकिन इस परिवार पर अब दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। वहीं परिवार के लोगों का कहना हैं कह यह लापरवाही नहीं, हत्या है। हमें तो पर्ची थमाकर ब्लड लाने को कहा गया। हमने ब्लड लाकर दे दिया। तीन दिन तक वह बोलता-बताता रहा। रात को उसे बेहोशी का इंजेक्शन लगा दिया। इसके बाद उसकी बोलती बंद हो गई और सुबह उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा हैं कह मृतक परिवार का अकेला कमाने वाला था, उसकी एक बहन है, परिजनों का आरोप है कि पिछले 12 दिनों से उसके इलाज में लापरवाही बरती गई। इसकी वजह से उसकी मौत हुई है। 

pc- aaj tak

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.