Udaipur: सुविवि में उल्लेखनीय कार्य करने वाले शिक्षकों को मिलेगा पुरस्कार

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Oct 2020 05:00:02 PM
Teachers who do remarkable work will get awards

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में मोहन लाल सुखाडिया विश्वविद्यालय उल्लेखनीय कार्य करने वाले शिक्षकों, गैर शैक्षणिक कर्मियों और विद्यार्थियों को नकद पुरस्कार से सम्मानित करेगा।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने आज यहां बताया कि एकेडमिक कौंसिल की कल यहां आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके तहत 13 पुरस्कार दिए जाएंगे। इनमें अलग अलग संकाय के पांचएकेडमिक कौंसिल में शिक्षकों, पांच गैर शैक्षणिक कर्मचारियों, एक श्रेष्ठ विद्यार्थी, एक श्रेष्ठ खिलाड़ी विद्यार्थी तथा एक पूर्व विद्यार्थी को यह सम्मान दिया जाएगा।

इसके तहत प्रत्येक को 25 हज़ार रुपये नकद, प्रशस्ति पत्र हर साल एक समारोह में प्रदान किया जाएगा। इसकी पात्रता के लिए सात सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति मूल्यांकन करके नामों पर विचार करेगी।

उन्होंने बताया कि बैठक में कोविड काल में राज्य सरकार और यूजीसी की गाइडलाइन के अनुरूप विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रथम और द्बितीय वर्ष के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के लिए विश्वविद्यालय की ओर से बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट का अनुमोदन किया गया। उसी आधार पर परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित किया जाएगा।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.