Bihar Assembly Elections: प्रथम चरण में छह सीट पर निवर्तमान विधायक दूसरी पार्टी के टिकट से लड़ेंगे चुनाव

Samachar Jagat | Thursday, 15 Oct 2020 05:00:02 PM
The outgoing MLA will contest on six seats from the second party ticket in the first phase

पटना। बिहार विधानसभा के लिए 28 अक्टूबर को प्रथम चरण की 71 सीटों पर होने वाले चुनाव में मोकामा, डुमरांव, चेनारी (सुरक्षित), सासाराम, पालीगंज और झाझा छह सीटें ऐसी हैं, जहां वर्ष 2०15 में निर्वाचित विधायक इस बार दूसरी पार्टी के टिकट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

बिहार की हाईप्रोफाइल सीट में शामिल मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिह की प्रतिष्ठा दाव पर लगी हुयी है। उन्होंने वर्ष 2०15 के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपनी किस्मत आजमायी और जनता दल यूनाईटेड (जदयू) प्रत्याशी नीरज कुमार को 18348 मतों के अंतर से पराजित किया था। वह इस बार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर मोकामा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह इस सीट से पांचवी बार चुनावी संग्राम में जोर आजमा रहे हैं। वहीं, इस बार जदयू ने राजीव लोचन नारायण सिह को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है जो पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं।

कई आपराधिक मामलों में जेल में बंद 'छोटे सरकार’ के नाम से चर्चित अनंत सिह फरवरी 2००5 में मोकामा विधानसभा सीट से जदयू के टिकट पर पहली बार चुनाव जीते थे। इसके बाद विधानसभा भंग होने पर अक्टूबर-नवंबर 2००5 में हुए चुनाव में वह दूसरी बार भी जीत गए। वर्ष 2०1० के विधानसभा चुनाव में श्री सिह मोकामा से ही जदयू की टिकट पर लगातार तीसरी बार चुनाव जीते। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2०15 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मोकामा सीट से जीत हासिल की थी। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.