बाराबंकी में एसटीएफ के हाथों मारा गया टिकू कपाला

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jul 2020 10:30:02 AM
Tinku Kapala killed by STF in Barabanki

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश पुलिस के लिये बड़ा सिरदर्द बना एक लाख रूपये का इनामी बदमाश टिकू कपाला को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक सशस्त्र मुठभेड़ में बाराबंकी जिले के सतरिख क्षेत्र में मार गिराया।


पुलिस अधीक्षक अरविद चतुर्वेदी ने शनिवार को बताया कि एक सूचना के आधार पर एसटीएफ ने बीती रात सतरिख क्षेत्र पर बदमाश की घेराबंदी की और उसे आत्मसमर्पण के लिये कहा लेकिन बदमाश ने पुलिस बल पर फायर करते हुये भागने का प्रयास किया। जवाबी कार्रवाई में इनामी बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होने बताया कि लखनऊ के चौक इलाके का निवासी टिकू उर्फ कमल किशोर की पुलिस को कृष्णा नगर क्षेत्र में मशहूर आभूषण प्रतिष्ठान से लूट समेत 24 से अधिक संगीन मामलों में अर्से से तलाश थी। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रूपये का इनाम घोषित कर रखा था।


श्री चतुर्वेदी ने बताया टिकू कपाला पर उत्तर प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र और गुजरात में लूट व हत्या आदि के कई मुकदमे दर्ज है। लखनऊ के कृष्णानगर में पिछले साल आर के ज्वेलर्स शोरूम में हुई लूट में यह मुख्य अभियुक्त था। लूट के दौरान दो लोगों की हत्या की थी ।


उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि एक शातिर बदमाश बाराबंकी के सतरिख की ओर अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहा है। सूचना पर एसटीएफ की टीम ने सतरिख क्षेत्र में बमदाशों को घेर लिया। खुद को घिर देख उन्होंने एसटीएफ पर फायरिग की। एसटीएफ की जवाबी फायरिग में टिकू कपाला घायल हो गया जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया। घायल बदमाश को अस्पताल ले जाया गया ,जहां उसे मृतक घोषित कर दिया गया। इसके पास से हथियार भी बरामद किया गया ।
पुलिस इसके फरार साथी की तलाश कर रही है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.