प्रशिक्षु उड़ान अधिकारी को किया था कदाचार के आरोप में बर्खास्त: IAF

Samachar Jagat | Monday, 26 Sep 2022 04:59:38 PM
Trainee flying officer sacked for misconduct: IAF

बेंगलुरू : भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने सोमवार को कहा कि वायु सेना तकनीकी कॉलेज (एएफटीसी) में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए। इससे पहले प्रशिक्षु उड़ान अधिकारी अंकित कुमार झा को साथी महिला प्रशिक्षु अधिकारी के साथ कदाचार का दोषी पाए जाने के बाद बर्खास्त किया गया था।

आईएएफ ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि अंडर ट्रेनी फ्लाइंग ऑफिसर (यूटीएफओ) अंकित झा फरवरी 2021 में वायु सेना में भर्ती हुआ था और गत 20 सितंबर को उनका प्रशिक्षण रोककर उन्हें बर्खास्त कर दिया गया और इस बारे में उनके पिता को भी सूचना दी गई थी। उन्हें कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की सिफारिश पर बर्खास्त किया गया है। इस इंक्वायरी का गठन अंकित झा की सहयोगी महिला ट्रेनी अधिकारी द्बारा गत 3० जून को की गई शिकायत के बाद किया गया था। इंक्वायरी में अंकित झा कदाचार के कृत्य में लिप्त पाए गए थे।

उन्होंने बताया कि वायु सेना मुख्यालय से मंजूरी मिलने से पहले कई स्तर पर विधिवत जांच की कार्रवाई की गई थी। उन्होंने बताया कि श्री झा की मौत में मामले में वायुसेना पुलिस की ओर से की जा रही जांच में सहयोग कर रही है। बेंगलुरु पुलिस ने झा की कथित हत्या के आरोप में वायुसेना के छह अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्हें अभी गिरफ्तार किया जाना है। इससे पहले 27 वर्षीय झा के पिता यू के झा ने यूनीवार्ता को बताया कि पुलिस उनके बेटे की मौत को आत्महत्या का मामला बनाने की कोशिश कर रही है। एएफटीसी आईएएफ द्बा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.