UP : सर्वे लेखपाल रिश्वत मांगने के आरोप में निलंबित

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 08:58:28 AM
UP: Survey accountant suspended for demanding bribe

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में सर्वे लेखपाल हरिकृष्ण शर्मा को रिश्वत मांगने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर के सहायक अभिलेख अधिकारी की रिपोर्ट पर अयोध्या जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की है।दरअसल, लेखपाल की मूल तैनाती अयोध्या जनपद में है और उन्हें गौतमबुद्ध नगर के एआरओ कार्यालय से संबद्ध किया गया था।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि हरीकृष्ण शर्मा प्रतिनियुक्ति पर पिछले आठ साल से गौतमबुद्ध नगर जनपद में तैनात थे और अप्रैल 2022 में एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी से उनकी शिकायत की थी। चौहान के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था 

सर्वे लेखपाल ने एक मामले का निस्तारण कराने के एवज में न केवल सात लाख रुपये की रिश्वत मांगी है, बल्कि उच्च अधिकारियों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया था। चौहान के अनुसार, शिकायतकर्ता ने घटना की ऑडियो रिकॉîडग भी उपलब्ध कराई थी। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर इस मामले की जांच हुई और आरोप सही पाए जाने के बाद लेखपाल को निलंबित कर दिया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.