सरकारी नौकरी में खिलाड़ियों के खाली पद भरे जायेंगे : Yogi

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 10:16:02 AM
Vacant posts of sportspersons to will be filled in government jobs: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राजकीय सेवाओं में खिलाड़ियों के लिए आरक्षित रिक्त पदों को अभियान चलाकर भरा जायेगा।
योगी ने सोमवार को खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के एक प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 'खेलो इण्डिया’ खेलों के तहत खेल सुविधाओं और गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे है। उसी तरह उनकी सरकार भी प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर सम्भव सुविधाएं सुलभ करा रही है।

प्रतिनिधिमण्डल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित सुनील राणा, अनुज चौधरी के अलावा खिलाड़ी विनोद पहलवान, डॉ सतेन्द्र कुमार मलिक, सुनील कुमार, योगेन्द्र मलिक, डॉ योगेश कुमार, खेल प्रशिक्षक गजेन्द्र कुमार, संदीप कुमार, शिव कुमार, अमित कुमार, युधिष्ठिर और संजीव सारावत शामिल थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों समेत प्रतिभागी खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत कर रही है। पिछले तीन वर्षों में खेल विभाग के छात्रावासों में सुविधाओं में वृद्धि की गई है। साथ ही, खेल विभाग के छात्रावासों में रह रहे खिलाड़ियों के आहार भत्ते में भी वृद्धि की गई है।

योगी ने कहा कि भावी पीढ़ी के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल है। इसके मद्देनजर सूबे के हर गांव में खेल के मैदान और ओपन जिम आदि की स्थापना की कार्यवाही की जा रही है। सभी ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान के लिए भूमि आरक्षित करायी जा रही है।

उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों से कहा कि वह आने वाली पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बने तथा अपने-अपने गांव में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कार्य करें। इस अवसर पर खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी, प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी, सूचना निदेशक शिशिर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.