राजस्थान में सीएम फेस का ऐलान होने से पहले Vasundhara Raje ने बोल दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Saturday, 09 Dec 2023 10:10:01 AM
Vasundhara Raje said this big thing before the announcement of CM face in Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ठीक एक वर्ष पहले जोधपुर के भूंगरा गांव में घटित गैस त्रासदी की घटता को याद करते हुए अशोक गहलोत सरकार सरकार पर निशाना साधा है।

राजस्थान में एक बार फिर से सीएम पद की दावेदारों में शामिल वसुंधरा राजे ने इस संबंध में ट्वीट किया है। उन्होंने शुक्रवार को इस संबंध में ट्वीट किया कि भूंगरा दुखांतिका: आज से ठीक एक वर्ष पहले जोधपुर के भूंगरा गांव में घटित गैस त्रासदी ने पूरे देश को झकझोर दिया था। इस दुर्घटना में कई जिंदगियां काल का शिकार बन गई थी, जो कई परिवारों के लिए दुखों का पहाड़ लेकर आई। जब मैं स्वयं घटनास्थल पर पहुंची तो खुशी से मातम में बदले इस मंजर को देखकर स्वयं के आंसू नहीं रोक पाई थी। पीडि़तों के दुख में भागीदार बनकर उनके आंसू पोछने का निर्णय लिया तथा प्रभावितों की हरसंभव सहायता के प्रयास किए। 

भूंगरा गैस त्रासदी से प्रभावित प्रत्येक पीडि़त परिवार व ढाणियों का सर्वे किया गया। वहीं राजस्थान सरकार को प्रस्ताव भेजकर मृतक परिवारों के आश्रितों के लिए संविदा और सरकारी नौकरी, घायलों को संविदा नौकरी व बच्चों की शिक्षण व्यवस्था, प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान निर्माण, घायलों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि बढ़ाना व मेरे द्वारा खुदवाए गए 16 नलकूपों को सरकार की ओर से विद्युत कनेक्शन प्रदान करना था, लेकिन कांग्रेस सरकार की उदासीनता के कारण किसी भी प्रकार की कार्यवाही इस संदर्भ में नहीं की गई। अब आपके आशीर्वाद से जनकल्याण को समर्पित भाजपा सरकार बनने जा रही है। हम सब मिलकर उक्त सभी कार्यों को पूरा करते हुए हरसंभव मदद करेंगे। 

PC: vasundhararaje.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.