दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, जानिए और क्या बदला है?

Samachar Jagat | Friday, 21 Jan 2022 11:21:38 AM
Weekend curfew will be removed in Delhi, know what else has changed?

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के प्रस्ताव को सरकार ने मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही बाजारों में दुकानें खोलने के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम भी बंद रहेगा। इसके साथ ही निजी कार्यालय भी 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ फिर से खुल सकेंगे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के मामले कम होने पर इन प्रस्तावों को अनुमति दे दी है. फिलहाल इन प्रस्तावों को आगे की अनुमति के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजा गया है।

वहीं दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने पर कई तरह की पाबंदियां लगाई गईं. इसमें वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम भी शामिल था। निजी कार्यालयों को पूरी तरह से बंद कर डब्ल्यूएफएच लागू किया गया था। दुकानों के लिए लागू किए गए ऑड-ईवन सिस्टम का काफी विरोध हुआ था। फिलहाल दिल्ली में कोरोना मामलों के आंकड़ों में कमी आई है, लेकिन भारत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना संक्रमण के 3,47,254 नए मामले सामने आए, जबकि 703 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. कोरोना मामलों की यह संख्या कल के मुकाबले करीब 30 हजार ज्यादा है. इसके अलावा कई महीने बाद 700 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।


 
वहीं, राजधानी दिल्ली में कल 12306 कोरोना केस मिले और 46 लोगों की जान चली गई. मतलब दिल्ली में भी मामले भले कम हुए हों, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. कल यानी 10 जून के बाद 1 दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुईं। 10 जून को 44 मरीजों की मौत हुई थी। इस समय दिल्ली में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 68,730 है। वहीं, दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 25,503 हो गई है। इसके अलावा 53,593 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.